Sell 786 Old Notes: 786 की सीरीज वाले ये नोट दिला सकते है 3 लाख रुपए, कहां और कैसे होगी कमाई?

Sell 786 Old Notes: दुर्लभ करेंसी एवं ऐतिहासिक नोटों को एकत्र करने का शौक काफी सारे उम्मीदवारों के लिए होता है लेकिन क्या आप सभी उम्मीदवार जानते हैं कई लोग क्लासीफाइड प्लेटफार्म पर इन दुर्लभ नोटों को बेचकर प्रभावशाली कमाई कर रहे हैं अगर आप भी घर बैठे बिना कोई नौकरी या बिजनेस करें प्रभावशाली कमाई करना चाहते हैं और आप का शौक पुराने नोटों को एकत्रित करने का है तो आपके लिए यह अच्छा समय है क्योंकि भारत में इस त्योहारी सीजन पर यूनिक, पूराने और एंटीक नोटों की डिमांड काफी अधिक बढ़ गई है।

ऐसे में अगर आप के संग्रह बॉक्स या बटुए में भी कोई पुराना 786 सीरियल नंबर वाला नोट पड़ा हुआ है तो आप सभी इस नोट के बदले अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं क्योंकि आज के समय में पूराने, यूनिक, एंटीक नोटों क्लासिफाइड प्लेटफार्म पर बोलियां लगाई जाती है और बीते हुए दिनों में देखा गया है कि 786 सीरियल नंबर वाले नोटों की बोली लाखों रुपए तक की लगाई गई है। ऐसे में अगर आपके पास भी पुरानी 786 सीरियल नंबर वाले नोट है तो आइए जानते हैं कि इन नोटों को कैसे बेचे।

Sell 786 Old Notes

पुराने एवं यूनिक नोटों के संग्राहकों के लिए इन नोटों को बेचने का यह काफी अच्छा समय है क्योंकि भारत के इस त्योहारी सीजन पर पुराने एवं ऐतिहासिक नोटों की कीमत आसमान छू रही है अगर आप का शौक भी ऐतिहासिक मुद्राओं को एकत्रित करने का है और आपके संग्रह बॉक्स या बटुए में 786 सीरियल नंबर वाला 1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2000 रुपये का नोट है तो आप सभी इन नोटों के बदले लाखों रुपए की रकम अर्जित कर सकते हैं।

यूनिक ऐतिहासिक और 786 सीरियल नंबर वाले पुराने नोटों को बेचने के लिए Indiamart.com, CoinBazar, ebay और OLX जैसे कई क्लासिफाइड ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बोलियां लगाई जाती है और बीते दिनों में देखा गया है कि इन वेबसाइटों पर 786 सीरियल नंबर वाले नोटों की भारी डिमांड देखने के लिए मिल रही है ऐसे नोटों की बढ़ती मांग के पीछे कारण यह है कि 786 नंबर का इस्लामिक धर्म में काफी महत्व है। अगर आपके पास ही पुराने और दुर्लभ नोट है तो इन्हें बेचने के बारे में चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका प्रदान की गई है।

786 सीरियल नंबर वाले नोटों में क्या है खास ?

ऑनलाइन क्लासिफाइड प्लेटफॉर्म्स पर बीते दिनों में 786 सीरियल नंबर वाले नोटों की भारी डिमांड देखने के लिए मिल रही है ऐसे में अगर आपके पास भी पुराने 786 सीरियल नंबर वाले नोट पड़े हुए हैं तो आप सभी नोटों के बदले अच्छी खासी रकम अर्जित कर सकते हैं इन नोटों की बढ़ती हुई डिमांड का कारण यह है कि कई लोग 786 सीरियल नंबर को काफी शुभ मानते हैं कई वर्ग के उम्मीदवार 786 नंबर को अपने धर्मों से जुड़कर रखते हैं जैसे कि मुस्लिम वर्ग के उम्मीदवार इस नंबर को अल्लाह से जुड़ा हुआ मानते हैं यही सब कारण है कि 786 सीरियल नंबर वाले नोटों के बदले लोग लाखों रुपए खर्च करके इन नोटों को खरीदते हैं।

786 पुराने नोटों के बदले कितनी राशि प्राप्त होगी

भारत में इस त्योहारी सीजन पर क्लासिफाइड ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बीते दिनों में देखा गया है कि 786 सीरियल नंबर वाले नोटों की डिमांड काफी अधिक बढ़ गई है कई उम्मीदवार इन नोटों के बदले लाखों रुपए की लक्मे प्रदान कर रही है ऐसे में अगर आपके गुल्लक में भी 786 सीरियल नंबर वाले कोई भी 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये केनोट पड़े हुए हैं तो आप सभी इन नोटों के बदले लगभग ₹300000 तक की राशि अर्जित कर सकते हैं क्योंकि मीडिया रिपोर्ट द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार 786 क्रमांक वाले स्पेशल नोट 3 लाख रुपए तक में बिक रहे हैं।

786 सीरियल नंबर वाले नोटों को कहां बेचे

भारत एवं विदेशों में पुरानी यूनिट एवं एंटीक नोटों को खरीदने के लिए कई क्लासीफाइड ऑनलाइन प्लेटफॉर्म तैयार किए गए हैं जिन पर पुराने एवं दुर्लभ नोटों की बोलियां लगाई जाती हैं अगर आप के संग्रह बॉक्स या बटुए में भी 786 सीरियल नंबर वाला कोई भी बुला नोट पड़ा हुआ है तो आप सभी इन नोटों को Indiamart.com, CoinBazar, ebay और OLX जैसी वेबसाइट पर बेच कर लाखों रुपए की राशि अजित कर सकते हैं। इन क्लासिफाइड प्लेटफार्म पर पुराने और दुर्लभ नोटों को बेचने के लिए आपको केवल इन नोटों की एक स्पष्ट सी तस्वीर क्लिक करके अपलोड करनी है।

सीरियल नंबर 786 वाले पुराने नोट कैसे बेचें

  • 786 क्रमांक वाले नोटों को बेचने के लिए सर्वप्रथम आपको आधिकारिक वेबसाइट www.ebay.com पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के पश्चात रजिस्ट्रेशन नाव की लिंक पर क्लिक करें।
  • इस लिंक पर क्लिक करने के पश्चात सभी उम्मीदवारों के लिए स्वयं को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करना है।
  • पंजीकृत होने के पश्चात सभी उम्मीदवारों के लिए अब नोट की एक सूची तैयार करनी होगी।
  • सूची तैयार करने के पश्चात आप सभी जिस नोट को बेचना चाहते हैं उस नोट की स्पष्ट सी तस्वीर क्लिक करके अपलोड करें।
  • नोट की तस्वीर अपलोड करने के पश्चात आपको वह मूल्य निर्धारित करना होगा जिस पर आप यह नोट बेचना चाहते हैं।

Disclaimer – RBI की लेटेस्ट गाइडलाइन के अनुसार सिक्को की खरीद-फरोक्त पूर्ण रूप से गैर- कानूनी है| हम इसका बिलकुल भी समर्थन नहीं करते और न ही हम नियमों का उल्लंघन करके इस तरीके की खरीद-फरोख्त में हिस्सा लेते है| हम सिर्फ जानकारी देने के लिए इस तरह की खबरों का प्रकाशन करते है |

786 क्रमांक वाले पुराने नोटों को बेचने के लिए आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है ?

आधिकारिक वेबसाइट :- www.ebay.com

पुराने 786 सीरियल नंबर वाले नोटों के बदले कितनी राशि प्रदान की जाएगी ?

पुराने 786 क्रमांक वाले नोटों के बदले आपको ₹300000 तक की राशि प्राप्त हो सकती है।

Leave a Comment